मिस यूनिवर्स विजेता 2021

मिस इंडिया हरनाज़ संधू को इज़राइल के दक्षिणी लाल सागर तटीय शहर इलियट में एक भव्य कार्यक्रम में मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया है। यह 70वीं मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता रही।

मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू

Miss Universe 2021
हरनाज़ संधू का 80 प्रतियोगियों के शुरुआती पूल से 16, 10, 5 के छोटे ब्रैकेट तक और फिर शीर्ष तीन में वृद्धि एक आसान मामला नहीं था। वह मिस चंडीगढ़ 2017 और मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 रह चुकी हैं, लेकिन मिस यूनिवर्स बनना उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा था। और उन्होंने अपने ख़ूबसूरत चेहरे मे आँसुओं के साथ अपनी खुशी का इजहार किया। वह जानती थी कि उसके दावे को सही ठहराने के लिए उससे सवाल पूछे जाएंगे और वह जवाब देने के लिए तैयार थी। उनका मिस दिवा 2021 बनना उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का पर्दा उठाने वाला कहा जा सकता है।
जब मेजबान स्टीव हार्वे ने विजेता के रूप में हरनाज़ संधू नाम की घोषणा की, तो मौजूदा मिस यूनिवर्स, मेक्सिको की एंड्रिया मेजा, उनके उत्तराधिकारी का ताज पहनाने के लिए आगे आईं। यह संधू और भारत दोनों के लिए एक बड़ा क्षण था। उनकी जीत के साथ, भारत के पास अब तीन मिस यूनिवर्स हैं - सुष्मिता सेन (1994) और लारा दत्ता (2000)।
साथ ही, पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन संधू को बधाई देने वालों में सबसे पहले थीं। संधू को "हर हिंदुस्तानी की नाज़" कहा, जिसका मतलब "हर भारतीय के गौरव" में होता है।
सेन के संधू को बधाई देने के साथ ही दुनिया भर से बधाई संदेश आने लगे। संधू द्वारा प्रतियोगिता जीतकर हर कोई चकित था, लेकिन भारतीयों को उम्मीद थी कि वह अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी और देश को उच्चतम स्तर पर गौरवान्वित करेगी। और उसने अपने परिवार और देशवासियों की इच्छाओं को पूरा किया।
संधू का बिल्ली की म्याऊ से जवाब
Sandhu Responded With A Cat’s Meow
स्टीव हार्वे ने संधू से पूछा कि उसने सुना है कि संधू ने अद्भुत पशु प्रतिरूपण किया है। यह एक खुशी का क्षण था लेकिन संधू थोड़ा तनाव में थी क्योंकि उसने अभी-अभी शीर्ष 16 में प्रवेश किया था और अभी एक लंबा रास्ता तय करना था। संधू ने बिल्ली की म्याऊ से जवाब दिया।
The Final Three
संधू का उत्साह सबसे ऊपर था जब केवल तीन प्रतियोगी बचे थे - मिस साउथ अफ्रीका लालेला मसवाने, मिस पराग्वे नादिया फरेरा और हरनाज़ संधू मिस इंडिया। मिस साउथ अफ्रीका को उपविजेता घोषित किया गया। 
एले स्मिथ
Elle Smith Also Speaks For A Social Cause
लेकिन 23 साल की मिस यूएसए एले स्मिथ ने अपने गृह राज्य की दुर्दशा को उजागर करने के अवसर का लाभ उठाया जो बवंडर से तबाह हो गया। उन्होने इंस्टाग्राम पर अपना दुख व्यक्त किया बवंडर से प्रभावित लोगों के लिए गए, जिसमें 70 लोग मारे गए और कई लापता हो गए। एले स्मिथ केंटकी विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और लुइसविले में WHAS-TV के लिए एक समाचार रिपोर्टर के रूप में काम करते हैं। वह भाग्यशाली थी कि उसने शीर्ष 10 में जगह बनाई, लेकिन शीर्ष 5 में प्रवेश से इनकार कर दिया।

You may also like...